🔥 Use Code BLOG20 & Unlock 20% OFF on ALL Products. CLICK HERE!! 🔥

सेक्स करने की १५ बेस्ट पोजीशन | Man Matters

यह सेक्स पोजीशन आपके प्यार और संबंध को और भी बढ़ा देगी। जरूर ट्राई करे आपके पार्टनर के साथ सेक्स करने की 15 बेस्ट पोजीशन को।


1 min read
सेक्स करने की १५ बेस्ट पोजीशन | Man Matters

यदि आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो गई है तो इन सेक्स पोजीशन के साथ उसे फिर से जवां कर सकते है। यह आपके साथी को बहुत पसंद आएगी। आप अपनी महिला पार्टनर को एक नयी ख़ुशी दे सकते है। लगातार एक ही तरीके से सेक्स करने पर आप बोर हो सकते है तो इन सेक्स की पोजीशन से आप अपने सेक्स के अनुभव को और भी बेहतर कर सकते है।

सेक्स करने की १५ बेस्ट पोजीशन - 15 Best Positions to have Sex in Hindi

आगे बताई गई सेक्स पोजीशन से आप अपनी साथी को अपने और भी करीब ला सकते है। जाने इन पोजीशन के बारे में।

१. सीज़्ज़लिंग मिशनरी

इसको ट्राई करके क्लासिक मिशनरी का एक नया अनुभव प्राप्त कर सकते है इसे करने के लिए पैरों को चौड़ा करने के स्थान पर अपने साथी के पैरों को आपके शरीर में फैला दें जिससे आप दोनों के जननांग आपस में स्पर्श हो सके यह पोजीशन कमाल की होती है क्योंकि यह पोजीशन आपके आकार पर नहीं बल्कि आपके और आपके साथी के संबंध पर निर्भर करता है।

२. डॉगी स्टाइल

डॉगी स्टाइल बहुत ही ज्यादा की जानी वाली पोजीशन है महिलाओं को यह पोजीशन बहुत पसंद आती है, क्योंकि जिन महिलाओं के कूल्हों का आकार अच्छा होता है उन्हें डॉगी स्टाइल पोजीशन में करने से मजा आता है। वैसे पुरुष भी इस पोजीशन का बहुत आनंद प्राप्त करते है वह भी काफी उत्तेजक हो उठते है।

३. फेस टू फेस पोजीशन

इसमें दोनों साथी एक-दूसरे के आमने-सामने होते है और सेक्स करते हैं। इस पोजीशन से दोनों साथी को समान रूप से संतुष्टि प्राप्त होती है क्योंकि अधिकतर सेक्स करते समय पुरुष बहुत थक जाते हैं जिससे की वह अपनी फीमेल पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है। इस पोजीशन को आप बैठकर, लेटकर या घुटनों के बल बैठकर और खड़े होकर भी कर सकते हैं।

४. राइडिंग इन द सनसेट

इस स्थिति में आपको आराम महसूस हो सकता है क्योंकि इसमें आप अपने पार्टनर की आँखों में आँखे डालकर सेक्स करते हैं यह पोजीशन आपको एक लय बनाने की अनुमति देती है जिसका आपको सबसे ज्यादा आनंद आता है इसमें आप अपने भगशेफ को अपनी पसंद के अनुसार रख सकते है और आप यौन आनंद को भी बढ़ा पाएंगे इसमें एक आरामदायक लय बनाने के लिए आप अपनी श्रोणि को आगे और पीछे की तरफ हिला भी सकते हैं।

५. रिवर्स काउगर्ल पोजीशन

सेक्स पोजीशन जिसे ज्यादातर पुरुष पसंद करते है। इसमें महिला सबसे ऊपर होती है और उसकी पीठ पुरुष की ओर होती है। इसमें आँख से संपर्क नहीं होता है और स्पर्श भी ज्यादा नहीं होता है, लेकिन यह पुरुष को उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त है। अगर आप फिर भी आँखों से  संपर्क करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मुड़ना होगा फिर आप एक झलक पा सकते है।

यह भी पढ़ें: सेक्स कैसे करते हैं | How to Do Sex in Hindi - Man Matters

६. स्टैंडिंग

इसमें आपको बहुत अधिक स्टैमिना चाहिए होता है। यह पोजीशन खड़े होकर की जाती है जिससे की आपकी विभिन्न मांसपेशी फ़ीट होती है। यह एक मजेदार पोजीशन होती है। लड़कियां इसमें अपनी मांसपेशियों को आसानी से फ्लेक्स कर सकती है जिससे की उनके हाथों की मजबूती बढ़ती है क्योंकि इसमें महिला पुरुष को पकड़ती है।

७. स्पूनिंग सेक्स पोजीशन

यह एक ऐसी सेक्स पोजीशन है जिसमें शरीर को बहुत अधिक छुआ जा सकता है और इस प्रकार यह एक बहुत ही करीबी पोजीशन हो जाती है। इसमें आप दोनों को कंधे से कंधा मिलाकर लेटना होगा। महिला की पीठ पुरुष के सामने होती है और पुरुष महिला को कस कर पकड़ सकता है। एक अलग बदलाव के लिए आप पुरुष की ओर थोड़ा मुड़ सकते हैं, ताकि वह आपको सेक्स के दौरान देख सके।

८. साथी पर झुके

इस तरह से सेक्स करने के लिए एक दीवार या टेबल की मदद लेना होगी। सहारे के लिए अपने पार्टनर के पैर के चारों ओर अपना पैर टिका लें। अब अपने साथी के जननांगों के खिलाफ अपने भगशेफ को रगड़े और उन्हें उत्तेजित करें। अब एक आरामदायक लय बनाएं, लय बनाकर अपने शरीर को पास लाएं फिर दूर ले जाएँ।

९. वूमेन ऑन टॉप

यह पोजीशन सभी पुरुषों को पसंद आती है पुरुष इसे तब ज्यादा पसंद करते हैं जब महिला इस पोजीशन को लीड करती है। टॉप पर बैठी आपकी महिला साथी आपको बहुत आनंद दे सकती है। आप अपनी इच्छा के अनुसार गति निर्धारित कर सकते हैं, कभी धीमी तो कभी तेज। पुरुष इसमें महिलाओं के स्तन को भी आसानी से पकड़ सकते हैं।

१०. आर्च

इस पोजीशन से आप अपनी महिला साथी को अत्यधिक आनंद दे सकते है यह पोजीशन किसी महिला में ऑर्गेज्म तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका है। आर्च पोजीशन से महिला कोर की मांसपेशियों और पैरों - ग्लूट्स और क्वाड्स का व्यायाम होता है।

११. व्हीलबैररो

इस पोजीशन में सेक्स करने से पुरुषों और महिलाओं की बाँहें मजबूत होती है अगर आप व्हीलबैररो में सेक्स करते है तो आपके शरीर की १००  कैलोरी तक बर्न होती है इसमें पुरुषों द्वारा अपनी मांसपेशियों का उपयोग लड़की को सहारा देने के लिए किया जाता है

१२. क्रिस क्रॉस सेक्स पोजीशन

इसमें मेल पार्टनर पैरों को क्रॉस करके बैठता है और महिला पुरुष की गोद में उसे हाथों और पैरों से लपेटकर बैठती है। क्रिस क्रॉस सेक्स पोजीशन में महिला साथी पुरुष के नीचे होती है और पुरुष महिला की टांगों के बीच से निकलकर कैंची की तरह आकृति बनाते हैं। इससे शरीर पर ज्यादा भार नहीं आता है।

१३. लोटस

लोटस पोजीशन में आप दोनों साथी एक-दूसरे के सामने रहते है। कमल की स्थिति भी सेक्स को अंतरंग बना देती है एक तरह आसान यौन स्थिति की तरह लगता है, कमल की स्थिति  सेक्स करने पर  आपके ग्लूट्स और कोर में सुधार आता है।

१४. तकिये के ऊपर बैठे

इसे करने के लिए अधिक समर्थन की जरूरत होने पर तकिये को अपने श्रोणि के नीचे रखें। अब घुटनों को मोड़ लें और श्रोणि को ऊपर की ओर लाएं आपको पैर इतने फ़ैलाने है की आप जोर लगा सके। इस पोजीशन की सबसे अच्छी चीज यह है की इसमें आपको प्रवेश की गहराई नियंत्रित करने के लिए अनुमति मिलती है।

१५. फोल्डेड डेक पोजीशन

फोल्डेड डेक पोजीशन में पुरुष महिला के ऊपर होता है महिला के नीचे के हिस्से और टांगों को पुरुष अपने कंधे पर रख लेता है। पुरुष अपने घुटनों और पैरों को इसमें थोड़ा ऊपर भी उठा लेते है। जिससे उन्हें इसमें और आनंद आता है।

Also Read: Sex Ke Fayde in Hindi | सेक्स के फायदे और नुकसान

निष्कर्ष :

अपने साथी के साथ बेड पर ज्यादा समय बिताना चाहते है तो इन सभी पोजीशन को जरूर ट्राई करें। इससे आप रोज एक अलग सेक्स लाइफ का अनुभव कर पाएंगे। जो आपके रिश्ते में खूबसूरती को भर देगा। इनमें से आपको जो भी पोजीशन पसंद आयी हो आप उसे ट्राई करें।


Penis Shrinkage: Causes, Treatment & More
Previous article

Penis Shrinkage: Causes, Treatment & More

When we think of penis shrinkage, most of us visualize an extremely cold shower. For most people, it's a natural reaction keep read on to learn penis shrinkage causes, reasons and treatment options available.

Breast Play Ideas to Drive Her Crazy And Achieve Nipplegasms!
Next article

Breast Play Ideas to Drive Her Crazy And Achieve Nipplegasms!

Breasts are a sensitive part of a woman’s body, and stimulating them during sex enhances their sexual arousal but most of us don’t know how to do breast play? Read on to learn more about it!


GO TOP